22 लाख की धोखाधड़ी करने वाला फरार निलंबित सिपाही मेरठ से गिरफ्तार

0
105

देहरादून: फ्यूचर मेकर लाईफ केयर कंपनी में पैसा लगाने के नाम पर करीब 22 लाख की धोखाधड़ी करने वाला फरार (निलंबित सिपाही) मेरठ से गिरफ्तार। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के निर्देशानुसार जनपद में वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी के संबंध में अभियान चलाया गया है।

ये भी पढ़ें: यदि शासन प्रशासन द्वारा वैरियरो को नहीं हटाया गया तो पार्टी कार्यकर्ताओं एव ट्रांसपोर्टरों के साथ नेशनल हाइवे जाम करेंगे: रणजीत रावत


उक्त क्रम में पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी डालनवाला के निकट पर्यवेक्षण में अभियान के अंतर्गत प्रभारी निरीक्षक कोतवाली डालनवाला द्वारा व.उ.नि. के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया है। गठित टीम द्वारा सोमवार को थाना डालनवाला पर पंजीकृत मु.अ.स. 216/20 धारा 420/406 भादवि में वांछित अभियुक्त सुशील कुमार को पल्लवपुरम, मेरठ से गिरफ्तार किया गया है।

विवरण पूछताछ

अभियुक्त द्वारा पूछताछ में बताया गया कि मैं वर्ष 2011 में बतौर कांस्टेबल जनपद मेरठ से भर्ती हुआ था तथा करीब 2 वर्ष पूर्व मैं पुलिस लाइन सहारनपुर में तैनात था। मैंने वहां से उपार्जित अवकाश लिया था, उसके बाद से मै अपनी मूल तैनाती पुलिस लाइन सहारनपुर नहीं गया, जिसके चलते पुलिस विभाग द्वारा मुझे निलंबित कर दिया गया था तभी से मैने पहले फ्यूचर मेकर कंपनी में , फिर राधव माधव कंपनी में काम किया। कंपनी के प्रचार प्रसार का काम करने मैं अकसर देहरादून आता रहता था तभी मेरी मुलाकात अर्जुन सिंह से हुई। मैने अर्जुन सिंह को कंपनी में पैसा इन्वेस्ट कराने के नाम पर पैसे लिए थे फिर दोनों कंपनियों पर धोखा धडी के मुकदमे दर्ज हो गए थे तथा दोनों कंपनी बंद हो गई थी। मैने इन दोनों कम्पनी से काम छोड़ दिया था और अब वर्तमान में पल्लवपुरम में Evic science नाम से कंपनी खोली हुई है, जिसमें मैँ डायरेक्टर हूँ।

अभियुक्त का नाम पता

सुशील कुमार पुत्र स्व:लहर सिंह निवासी ग्राम गगसोना थाना फलावदा जिला मेरठ, उत्तर प्रदेश, उम्र 34 वर्ष।

पुलिस टीम…

श्री मणि भूषण श्रीवास्तव, प्रभारी निरीक्षक डालनवाला, व0उ0नि0 दीपक धारीवाल, का0 सोहन बडोनी, का0 प्रमोद (sog)