प्रदेश में शिक्षा का स्तर बिल्कुल गिर गया है, इसके बावजूद शिक्षा मंत्री द्वारा इस तरह के बयान देना वाजिब नहीं: दिग्मोहन नेगी

0
34

रिपोर्ट-मुकेश बछेती

पौड़ी- प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे के उस बयान के बाद जिसमें उन्होंने कहा था कि उत्तराखंड की स्कूल दिल्ली के सरकारी स्कूल से बहुत बेहतर है की बाद अब आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में सेल्फी विद स्कूल अभियान की शुरुआत कर दी है। जिसके लिए उन्होंने सभी प्रदेशवासियों से अपील की है कि वे अपने निकट के स्कूल में जाकर सेल्फी खींच कर उनके द्वारा जारी किए गए टोल टोल फ्री नंबर 8800026100 पर भेजें।

आम आदमी पार्टी के युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्मोहन नेगी ने कहा कि प्रदेश में शिक्षा का स्तर बिल्कुल गिर गया है इसके बावजूद शिक्षा मंत्री द्वारा इस तरह के बयान देना वाजिब नहीं है। जिसके बाद आम आदमी पार्टी द्वारा उत्तराखंड में सेल्फी विद स्कूल कार्यक्रम चला रही है जिसके लिए टोल फ्री नंबर जारी कर दिया गया है। जिसमें लोग अपने निकट स्कूल में सेल्फी खिंचकर भेज सकते है।

दिग्मोहन नेगी ने कहा कि जहां तक उनका अनुभव है तो उन्होंने देखा है कि प्रदेश की स्कूले जर्जर हालत में है, कहीं छत नहीं है तो कहीं बरसात में छत तालाब बन जाती है। उन्होंने उत्तराखंड के सभी लोगों से अपील की है कि वे इस अभियान का हिस्सा बने और प्रदेश सरकार को दिखाएं कि उनके विद्यालय किस हालात में है।