राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली मंच ने आज से पूरे राज्य के 80 हजार पोस्ट कार्ड प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को भेजने की शुरुआत

0
63

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

पौड़ी: राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली मंच ने आज से पूरे राज्य के 80 हजार पोस्ट कार्ड प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को भेजने की शुरुआत जिला मुख्यालय पौड़ी के प्रसिद्ध कंडोरिया ठाकुर मंदिर से कर दी है।

कंडोलिया ठाकुर मन्दिर में पहला पोस्ट कार्ड चढ़ाने के बाद जिला मुख्यालय पौड़ी से इसका शुभारंभ किया जा चुका है। आज पुरानी पेंशन बहाली कर्मचारी रधुराज चौहान ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली को लेकर मंच लंबे समय से सरकार से गुहार लगा रही है लेकिन सरकार उनकी मांग पर सकारात्मक निर्णय लेने के बजाए उन्हें आंदोलन के लिए मजबूर कर रही है। तो वही कर्मचारी नेता कमलेश मिश्रा ने कहा कि अभियान के तहत पौड़ी जनपद से आठ हजार पोस्ट कार्ड भेजे जाएंगे।

उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन कार्मिकों, शिक्षकों का हक है जिसके लिए पहले प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर गुहार लगाई जा रही है। कहा कि इसके बाद भी सरकार ने मंच की मांग पर ठीक ढंग से अमल नहीं किया गया। तो व्यापक स्तर पर मंच से जुड़े शिक्षकों, कर्मचारियों को आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। इससे पहले प्रधानमंत्री और प्रदेश की मुख्यमंत्री को पोस्टकार्ड भेजकर अपनी मांग से अवगत कराया जा रहा है।

इसके बाद भी इन लोगों की मांगों में गौर नहीं किया जाता है तो मोर्चे से जुड़े कर्मचारी अपनी मांग को मनाने के लिए उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य हो जाएंगे। जिसकी पूरी जिम्मेदारी केंद्र और राज्य सरकार की होगी।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here