कोरोना पॉजिटिव मरीज की ढूंढ जारी, इस बड़ी लापरवाही का कौन जिम्मेदार….!

0
12

रिपोर्ट: सलमान मलिक

 

रुड़की: रुड़की में कोरेन्टीन मरीज की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने से हड़कम्प मच गया। जिसके बाद कोरोना पॉजिटिव मरीज को लेने पहुंची पुलिस को काफी तलाश के बाद भी मरीज बताये एड्रेेेेस पर मौजूद नही मिला। पुलिस आसपास के लोगों से सम्पर्क कर उसकी तलाश में जुटी है। वहीं मरीज की बेटी से पुलिस का सम्पर्क हो पाया लेकिन वह भी अपने पिता का पता नही बता सकी।

बुधवार सुबह आई सैम्पलों की रिपोर्ट में रूडकी के सुनहरा का एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जो कि 29 मई को दिल्ली से लौटा था और नारसन बॉर्डर पर उसके सैंपल लिए गए थे। मरीज को होम क्वॉरेंटाइन किया गया था।

रिपोर्ट में दिए गए एड्रेस पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम मरीज को लेने पहुंची लेकिन वहां मरीज नही मिल पाया। मरीज द्वारा दिया गया मोबाईल नम्बर भी बन्द मिला। इसके बाद आसपास भी पूछताछ शुरू की गई। काफी देर तक तलाश के बाद मरीज की आगरा में रह रही बेटी का मोबाईल नम्बर पुलिस को मिला। बेटी से बात की गई तो उसने बताया कि उसका पिता कहीं किराए के मकान में रहता है लेकिन पक्का एड्रेस उसके पास भी नही था।

वही जो एड्रेस रिपोर्ट में लिखा था उस घर का मकान मालिक भी घर मे मौजूद नही था। अब पुलिस स्थानीय लोगों के साथ क्षेत्र में और आसपास उसकी तलाश कर रही है। इस सम्बंध में एसपी देहात एसके सिंह का कहना है कि मरीज ने अपना फोन बंद किया हुआ है उसकी बेटी से बात हुई है उसे कहा गया है कि पिता से सम्पर्क करके जल्द पुलिस को बताए। जल्द ही उस व्यक्ति से भी सम्पर्क हो जाएगा।

बहरहाल यह लापरवाही किसकी हैं यह एक बड़ा सवाल है…? क्योंकि बॉर्डर पर जिस समय युवक का सेम्पल लिया गया और युवक को होम कोरन्टीन किया गया क्या उस समय स्वास्थ्य विभाग की टीम युवक द्वारा बताए गए पते पर नहीं पहुंची और घर के बाहर दीवार पर कोरन्टीन चस्पा नहीं किया गया था यह एक बड़ा सवाल है?

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here