समस्त कार्मिक संघों के प्रस्ताव का पौड़ी जनपद के कार्मिकों ने भी किया समर्थन

0
26

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

पौड़ी– समस्त कार्मिक संघों के शीर्ष स्तर पर एक सर्वमान्य महासंघ का गठन किए जाने के प्रस्ताव का अल्मोड़ा, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर व चम्पावत, पिथौरागढ़ के बाद आज पौड़ी जनपद के कार्मिकों ने भी इसका पुरजोर समर्थन किया ।

जवाबदेही के सवाल को लेकर गत 30 अगस्त को अल्मोड़ा स्थित गोलज्यू के मन्दिर से निकली एकता यात्रा का पौड़ी पालिका सभागार में स्वागत कर परिसर में सम्पन्न कार्मिक एकता मंच की बैठक में सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित हुआ ।

गंगोत्री के जलकलश के साथ एकता यात्रा में निकले एकता मंच के अध्यक्ष रमेश चंद्र पाण्डे ने बताया कि राज्य आन्दोलन में ऐतिहासिक भागीदारी निभाने वाले समूचे कार्मिक समुदाय को एक मंच पर लाने के लिए शेष सभी जनपदों के कार्मिकों के समक्ष भी इस प्रस्ताव को रखा जायेगा ।

उन्होंने बताया कि विकास में बाधक हड़तालों के प्रति जवाबदेही के सवाल पर सरकार की उपेक्षा के चलते 19 सितम्बर 18 गोलज्यू के दरबार में विकास के लिए जवाबदेही हेतु फरियाद लगाई थी जिस पर शीघ्र सुनवाई के लिए जनजागरण के तहत एकता यात्रा निकाली गई है । यात्रा का समापन दो अक्टूबर को रामपुर तिराहा स्थित शहीद स्थल पर शहीदों को श्रद्धांजलि देकर होगा । उन्होंने कहा कि बेवजह रोकी गई पदोन्नति के मामलों में जवाबदेही तय किये जाने को लेकर एकता मंच मुखर है । मंच द्वारा ऐसे मामलों में जवाबदेही के लिए आडिट विभाग में लम्बित पदोन्नति के मामलों को उदाहरण के रूप में पेश किया है । मंच की सरकार से अपेक्षा है कि हड़ताल के कारणों की समीक्षा की जाए और चिन्हित कारणों के लिए उत्तरदायियों के विरुद्ध कार्यवाही की जाए ।

बैठक में सीताराम पोखरियाल,रेवती नंदन डंगवाल,
संजय नेगी,सोहन सिंह,जसपाल रावत, जयदीप रावत,भवान नेगी,डीएस रावत,नरेंद्र रावत, विक्रम रावत, राजपाल बिष्ट आदि मोजूत रहे।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here