अस्पताल में जगह-जगह गंदगी का अंबार है और अस्पताल के सफाई कर्मियों को सफाई का समान भी मुहैया नहीं: युवा कांग्रेस नेता

0
34
युवा कांग्रेस नेता गोपाल
युवा कांग्रेस नेता गोपाल

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

पौड़ी: उत्तराखंड गठन के बाद से ही स्वास्थ्य विभाग की हालत किसी से छिपी नहीं है। जानकारों के साथ प्रदेश सरकार भी मानती है कि उत्तराखंड में पलायन के मुख्य आधारों में बदहाल स्वास्थ्य सेवाए भी सुमार रही है, मगर इसके बावजूद भी दो दशक पूरे हो जाने की बाद भी स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्थाओं में सरकार अब तक ऐसा कोई कार्य नहीं कर पाई है। जिससे इन व्यवस्थाओं में सुधार किया जा सके।

जी हां बात हो रही है जिला अस्पताल पौड़ी की, जिले के मुख्य अस्पतालों में शुमार जिला अस्पताल पौड़ी अपनी बदहाल व्यवस्थाओं के लिए लंबे समय से जाना जाता है। जिसके लिए समय-समय पर आमजन और विपक्षी पार्टियों ने निरंतर आंदोलन किया। मगर आज भी अस्पताल में स्वास्थ्य, सफाई जैसी व्यवस्थाओं की बात करें तो अस्पताल बहुत ही बदहाल स्थिति में है। बदहाल स्थिति को देखते हुए आज यूथ कांग्रेस और जिला कांग्रेस पदाधिकारियों द्वारा जिला अस्पताल के सी एम एस रमेश राणा को ज्ञापन दिया गया।

युवा कांग्रेस नेता गोपाल ने अस्पताल की बदहाल को स्थिति को सुधारने के लिए सफाई व्यवस्था सुचारू करने के लिए और सभी को अस्पताल से ही औषधि दिलवाने के लिए ज्ञापन दिया। कांग्रेस नेता विनोद ने बताया कि अस्पताल में जगह-जगह गंदगी का अंबार है और अस्पताल के सफाई कर्मियों को सफाई का समान भी मुहैया नहीं कराया जाता। जिसके कारण सफाई कर्मचारी भी बेबश नजर आते हैं। इसके साथ ही स्टाफ की कमी से जूझ रहा अस्पताल रेफर सेंटर के नाम से पूरे प्रदेश में विख्यात हो गया है।

उन्होंने मांग की है कि जल्द ही अस्पताल की व्यवस्था में सुधार किया जाए नहीं तो कांग्रेस और युवा कांग्रेस द्वारा अस्पताल की बदहाल स्थिति को सुधारने के लिए आंदोलन किया जाएगा। सी एम एस रमेश राणा का कहना है कि जिन भी समस्या से उन्हें अवगत कराया है उनके निदान के लिए तत्काल कार्रवाई की जाएगी। उम्मीद की जानी चाहिए कि जिला अस्पताल इंचार्ज इन बातों पर जल्द ही ध्यान देकर जल्द ही ठोस कदम उठाएंगे जिससे बदहाल होती अस्पताल की स्थिति को संभाला जा सके।

ज्ञापन देने वालों में गोपाल रावत,विनोद बिष्ट,पवन गौड़,संजना गुजराल,राहुल नेगी, दीपक नौटियाल,आकाश रावत* आदि शामिल थे

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here