सरकार की ओर से जो निर्माण कार्य करवाया जा रहा है उसमें किसी भी ग्रामीण का कोई नुकसान नहीं होगा: डीएम गर्ब्याल

0
17

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

पौड़ी: 2019 में पौड़ी में आयोजित हुई कैबिनेट बैठक के दौरान देवार गांव के समीप एनसीसी अकादमी बनाने की घोषणा की गई थी। इसके बाद समीपवर्ती गांव गणिया गांव से जमीन भी ली गई, लेकिन इस गांव का जिक्र तक नहीं किया जा रहा है।

वही नाराज ग्रामीणों ने आज जिलाधिकारी पौड़ी से मुलाकात कर कहा कि उनके गांव की करीब 300 नाली भूमि एनसीसी अकादमी के निर्माण में जा रही है, गणिया गांव और देवार गांव के ग्रामीणों ने एनसीसी अकादमी के निर्माण के लिए भूमि दान में दी है। वहीं एनसीसी अकादमी को जमीन देने का श्रेय मात्र देवार गांव के लोगों को ही दिया जा रहा है। वही गणिया गांव के ग्रामीणों ने आज जिलाधिकारी पौड़ी से मुलाकात कर निर्माण कार्य शुरू होने के बाद होने वाली समस्याओं से अवगत करवाया।

समाजसेवी भास्कर ने बताया कि गणिया गांव के ग्रामीणों ने करीब 300 नाली भूमि दान में दी है,लेकिन उनके गांव का जिक्र तक नही किया गया। वही निर्माण कार्य शुरू होने के बाद ग्रामीणों का रास्ता और पेयजल लाइन भी छतिग्रस्त हो जाएगी। जिससे कि ग्रामीणों को गांव से आने जाने में काफी लंबा रास्ता घूम कर आना पड़ेगा।

ग्रामीण तामेश्वर आर्य बताया की ग्रामीणों की मांग है कि एनसीसी के निर्माण कार्य के साथ-साथ उनके गांव के पुराने रास्ते को भी पहले की तरह बनाया जाए। ग्रामीणों की ओर से 300 नाली भूमि दान में दी गयी है लेकिन गांव का जिक्र तक नहीं किया जा रहा है। ग्रामीणों को अब कम से कम अकादमी के निर्माण के बाद आउटसोर्स नियुक्ति के दौरान प्राथमिकता दी जाए।

वहीं जिलाधिकारी पौड़ी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि सरकार की ओर से जो निर्माण कार्य करवाया जा रहा है उसमें किसी भी ग्रामीण का कोई नुकसान नहीं होगा।जो भी समस्या है निर्माण कार्य के बाद आएंगे उन सभी का जल्द से जल्द निराकरण भी किया जाएगा।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here