यह बच्चे ही आने वाले समय का भविष्य है और इनके स्वास्थ्य के ऊपर प्रदेश सरकार द्वारा विशेष ध्यान दिया जा रहा: मुकेश कोली

0
73

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

पौड़ी: पूरे प्रदेश में इस महा पोषण मिशन के रूप में मनाया जा रहा है, जहां पर जनप्रतिनिधि अपनी-अपनी विधानसभा क्षेत्रों में राष्ट्रीय पोषण मिशन कार्यक्रम के तहत तमाम बैठक कर रहे हैं।

इसी क्रम में आज पौड़ी विधायक मुकेश कोली द्वारा अपनी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली ग्राम ल्वाली में राष्ट्रीय पोषण मिशन के तहत कार्यक्रम में भाग लिया । जहां पर उन्होंने आशा कार्यकर्ती और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक भी की। विधायक मुकेश कोली ने आशा कार्यकर्ताओं और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से कुपोषित बच्चों के बारे में जानकारी ली । इसके साथ ही उन्हें प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही ऐसे बच्चों के लिए योजनाओं से भी अवगत उन्हें अवगत कराया ।

उन्होंने आशा कार्यकर्ताओं और आंगनबाड़ियों को प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही पोषण योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का भी आह्वान किया। कार्यक्रम के तहत उन्होंने कुपोषित बच्चों के परिजनों को प्रदेश सरकार द्वारा वितरित किए जा रहे पोषण किट भी दिए ।

उन्होंने कहा कि यह बच्चे ही आने वाले समय का भविष्य है और इनके स्वास्थ्य के ऊपर प्रदेश सरकार द्वारा विशेष ध्यान दिया जा रहा है ताकि कोई भी बच्चा कुपोषित न रह सके। उन्हें परिजनों से भी अपील की कि वे राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाओं का भरपूर फायदा उठाएं।

ूरे प्रदेश में इस महा पोषण मिशन के रूप में मनाया जा रहा है, जहां पर जनप्रतिनिधि अपनी-अपनी विधानसभा क्षेत्रों में राष्ट्रीय पोषण मिशन कार्यक्रम के तहत तमाम बैठक कर रहे हैं, इसी क्रम में आज पौड़ी विधायक मुकेश कोली द्वारा अपनी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली ग्राम ल्वाली में राष्ट्रीय पोषण मिशन के तहत कार्यक्रम में भाग लिया । जहां पर उन्होंने आशा कार्यकर्ती और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक भी की। विधायक मुकेश कोली ने आशा कार्यकर्ताओं और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से कुपोषित बच्चों के बारे में जानकारी ली । इसके साथ ही उन्हें प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही ऐसे बच्चों के लिए योजनाओं से भी अवगत उन्हें अवगत कराया । उन्होंने आशा कार्यकर्ताओं और आंगनबाड़ियों को प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही पोषण योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का भी आह्वान किया। कार्यक्रम के तहत उन्होंने कुपोषित बच्चों के परिजनों को प्रदेश सरकार द्वारा वितरित किए जा रहे पोषण किट भी दिए । उन्होंने कहा कि यह बच्चे ही आने वाले समय का भविष्य है और इनके स्वास्थ्य के ऊपर प्रदेश सरकार द्वारा विशेष ध्यान दिया जा रहा है ताकि कोई भी बच्चा कुपोषित न रह सके। उन्हें परिजनों से भी अपील की कि वे राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाओं का भरपूर फायदा उठाएं।
बाइट1-मुकेश कोली,पौड़ी विधायक

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here