सोशल मीडिया पर लॉकडाउन की भ्रामक फैलाने वालों की अब खैर नहीं: अशोक कुमार

0
22

देहरादून: सोशल मीडिया पर लॉकडाउन की भ्रामक खबरें फैलाने पर डी जी एल ओ अशोक कुमार द्वारा इस प्रकार की खबर फैलाने वालों के विरुद्ध कार्यवाही करने के आदेश दिए। जिससे कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद उधम सिंह नगर के द्वारा सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल को तुरंत ही ऐसी खबरें फैलाने वालों के विरुद्ध कार्यवाही करने एवं अफवाहों का खंडन करने हेतु कहा गया तुरंत ही सोशल मीडिया एक्शन में दिखी।

सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल उधम सिंह नगर ने अफवाह फैलाने पर 4 लोगों की काउंसलिंग करा कर पोस्ट को डिलीट किया गया है एवं विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उक्त भ्रामक सूचना का जबरदस्त खंडन कराया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधम सिंह नगर ने कहा कि सोशल मीडिया पर यदि किसी भी तरीके की अफवाह फैलाई जाती है तो उसके ऊपर कार्रवाई की जाएगी साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधम सिंह नगर द्वारा कहा गया है कि जनपद के विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को वॉच किया जा रहा है।तथा कोविड-19 नोवल कोरोनावायरस संक्रमण के दौरान लॉकडाउन के प्रावधानों के अनुसार अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

असामाजिक तत्वों के द्वारा सोशल मीडिया के व्हाट्सएप फेसबुक ग्रुपों में (प्रदेश में 16 से 31 जुलाई तक पूर्ण लाॅकडाउन) होने की अफवाहों को प्रसारित किया , उक्त संबंध में सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल मैं तैनात वंदना चौधरी के द्वारा (प्रदेश में 16 से 31 जुलाई तक पूर्ण लाॅकडाउन) होने की भ्रामक अफवाह फैलाने पर तत्काल आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले 4 व्यक्तियों क्रमशः क्षेत्रपाल आर्य, उबेस अख्तर, विनोद कुमार एवं राजू जोशी की काउंसलिंग कर पोस्ट को डिलीट करवाया गया* जिनके द्वारा अपनी गलती को माना गया है एवं भविष्य में इस प्रकार की गलती दोबारा न करने के लिए कहा गया है।

बता दें कि उत्तराखंड में आज सोशल मीडिया में एक फेक न्यूज़ बड़ी तेजी से फैली कि राज्य में 16 जुलाई से 31 जुलाई तक संपूर्ण लॉकडाउन किया जाएगा देखते ही देखते यह फेक न्यूज़ सभी सोशल प्लेटफॉर्म में तैरने लगी। जिसके बाद इस फेक न्यूज़ पर कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए गए हैं और सरकार शासन और पुलिस की तरफ से स्पष्ट रूप से कहा गया है कि इस तरह की खबर पूरी तरह से भ्रामक और तथ्यहीन है।साथ ही इस फेक न्यूज़ को प्रसारित करने वाले की तलाश भी शुरू कर दी गई है। मुख्यमंत्री के जनसंपर्क अधिकारी विजय बिष्ट ने कहा की सोशल मीडिया में फैलाई जा रही 31 जुलाई तक लॉकडाउन की खबर पूरी तरह से तथ्य हीन और भ्रामक है कृपया इस तरह के दुष्प्रचार से लोगों को बचना चाहिए।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here