लकड़ी तस्करों के निशाने पर है पवन फार्म में लगे पॉपुलर के हजारों पेड़!

0
74

किच्छा: लकडी तस्करों का आंतक दिन प्रतिदिन बढाता ही जा रहा है। खुर्पिया के बाद अब लकडी तस्करों की निगाहें पवन फार्म मे लगे हजारों पॉपुलर के पेड़ो पर है।जहां से आए दिन लकडी तस्करों द्वारा पॉपुलर पेडों को काटकर बडी मात्र मे तस्करी की आ रही है। आलम ये है कि तहसील प्रशासन एवं पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई के बाद भी पॉपुलर के पेड़ों को काटकर तस्करी का खेल जोरों से चल रहा है।

बीते रोज देर रात्रि किच्छा तहसील क्षेत्रांतर्गत ग्राम गडरिया बाग स्थित पवन फार्म मे अज्ञात लकडी तस्करों द्वारा लगभग 52 पॉपुलर पेड़ काटकर गिरा दिये थें।जब आज सुबह कुछ ग्रामीण घास लेने गए हुए थे ,तभी उनकी नजर काटें हुए पॉपुलर के पेडों पर पडी। जिसके बाद ग्रामीणों ने आनन फानन ने मामले की जानकारी तहसील प्रशासन को दी, जिसके बाद तहसीलदार महेंद्र सिंह बिष्ट के निर्देश पर क्षेत्रीय पटवारी नासिम हुसैन ने मौके पर पहुचकर पॉपुलर के पेड़ो की गिनती कर ग्राम प्रधान पति रूप सिंह एवं क्षेत्रीय पंचायत सदस्य महेश यादव के सुपूर्द कर दिया।

वही तहसीलदार महेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि पॉपुलर के 52 कटे हुए पेडों को सुपूर्द कर दिया है जिसकी जल्द ही नीलामी की प्रक्रिया शुरू कर नीलामी की जाएगी।

स्थानीय प्रशासन से कई बार कर चुके है नीलामी की मांग…

पवन फार्म से आए दिन तस्करों द्वारा पॉपुलर के पेंडो की तस्करी की जा रही है। लेकिन उसके बाद भी पेडों की नीलामी शुरू नही हो ,जिसके कारण आस पास के लोगों को काफी परेशानी का समाना करना पड रहा है।ग्राम प्रधान पति रूप सिंह ने बताया कि आए दिन तस्करों द्वारा पेंड काटकर ले जा रहे है,जिसकी शिकायत कई बार स्थानीय प्रशासन से करी गई है।लेकिन उसके बाद भी पेडों की नीलामी की प्रक्रिया शुरू नही हो रही है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here