पुरानी पेंशन योजना बहाली की मांग को लेकर आज राजकीय अधिकारी, कर्मचारी, शिक्षक सरकार को जगाने के लिए 300 से अधिक पेड़ लगाए

0
16

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

पौड़ी: पुरानी पेंशन योजना बहाली की मांग को लेकर आज राजकीय अधिकारी, कर्मचारी, शिक्षक सरकार को जगाने के लिए पेड़ लगाने का कार्यक्रम आयोजित किया। संगठन से जुड़े लोगों ने आज 300 से अधिक पेड़ों पौड़ी मुख्यालय पर लगाये।

आज पूरे देश भर में संगठन की ओर से वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। संगठन से जुड़े पदाधिकारियों ने बताया कि जिस तरह से एक पेड़ लगाने से आने वाले समय में वह पेड़ फल देने के साथ-साथ छांव भी देता है, इसी तरह वह सरकार से मांग कर रहे हैं कि पुरानी पेंशन को बहाल किया जाए ताकि उनका भविष्य भी सुरक्षित रह सके। जिसके तहत आज पौड़ी में संगठन की ओर से 300 पेड़ लगाए गए। साथ ही अन्य लोगों से गुजारिश की गई कि वे लोग अपने-अपने घरों और आसपास ही वृक्षारोपण करें।

मंडलीय संयोजक जसपाल रावत ने कहा कि वह लगातार प्रदेश और केंद्र सरकार से मांग कर रहे हैं कि पुरानी पेंशन को बहाल किया जाए। लेकिन सरकार की ओर से किसी भी तरह का सकारात्मक जवाब नहीं दिया जा रहा है। इससे पूर्व दिया जलाकर सरकार से मांग की गई थी उसके अब आज पौड़ी में 300 पेड़ों को लगाये गए है, जिस तरह से पेड़ हमारे आने वाले भविष्य में फल के साथ-साथ छांव देखकर हमारे भविष्य को सुरक्षित रखते हैं।

उसी तरह से वह सरकार से मांग कर रहे हैं कि पुरानी पेंशन बहाल करके उनका भविष्य भी सुरक्षित किया जाए। प्रदेश सचिव सीताराम पोखरियाल ने बताया कि आज के कार्यक्रम सफल बनाने के लिए मात्र 300 वृक्षों को लगाये गए और संगठन से जुड़े अन्य लोगों से गुजारिश की गई है कि कोरोना को देखते हुए अधिक भीड़ न की जाए और लोग अपने घरों और आसपास वृक्षारोपण करें ताकि हमारा पर्यावरण भी सुरक्षित रह सके।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here