मूसलाधार बारिश ने बढ़ाई यमुनोत्री हाईवे पर मुश्किलें…

0
20

उत्तरकाशी: उत्तराखंड में मानसून भले ही कुछ धीमा पड़ गया हो, लेकिन बारिश का कहर कई इलाकों में जारी है।उत्तरकाशी की बड़कोट तहसील के धारमंडल क्षेत्र का तहसील मुख्यालय से कनेक्शन पूरी तरह कट गया है। रात को हुई भारी बारिश से NH-94 यमुनोत्री हाईवे से लगता हुआ खरादी-नगांणगावं मोटर मार्ग के पुल के पास बनाई गयी वैकल्पिक सडक व्यवस्था नदी के जलस्तर बढने और तेज बहाव से बह गयी है।

ग्रामीण सुबह के समय अपनी आवाजाही कर ही रहे थे कि एक सवारी वाहन नदी के पानी में बीचो बीच फंस गया जिससे काफी देर तक सवारियों की साँसे अटकी रही। किसी तरह से पास में कुछ युवको ने हिम्मत दिखा कर सभी सवारियों को वाहन से बाहर निकाल कर अपनी पीठ में लाकर सुरक्षित जगह पहुंचाया। वही वाहन अभी भी नदी में फंसा हुआ है।

यमुना का जलस्तर बढने से नगांणगावं, थान, स्यालव, सुखन, गोल, मसाल गावं जैसे बड़े गावो का सडक मार्ग का सम्पर्क आवाजाही से पूरी तह कट गया है। उधर यमुनोत्री हाईवे NH-94 जगह जगह से बंद हो रखा है, जिसमे पालिगाड, कुथनोर और डबरकोट में भारी मलवा आने से मार्ग बंद हो गया।जेसीबी मशीन की मदद से मार्ग खोलने की कार्य पिछले काफी घंटो से गतिमान है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here