उत्तराखंड में आज से चार जिलों में दो दिन का लॉकडाउन, मिलेंगी ये सुविधाएं

0
29

देहरादून: प्रदेश के बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखतेे हुए चार मैदानी जिलों देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में आज से फिर दो दिन तक पूरी तरह से लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान जिलों की सीमाएं भी सील रहेंगी।

देहरादून जिले में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। शुक्रवार रात जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने इसके आदेश जारी किए। जिसके तहत मेडिकल स्टोर,फल-सब्जी की दुकानें,डेयरी, होम डिलीवरी, अस्पताल, पेट्रोल पंप,लाइसेंस धारक मीट-मछली की दुकानें खुली रहेंगी। साथ ही शराब की दुकान,होटल, बेकरी, औद्योगिक इकाइयां,कृषि एवं निर्माण कार्यों में भी राहत बरकरार रहेगी। वहीं, नगर निगम,पालिका, पेयजल निगम,विद्युत विभाग के दफ्तर एवं आवश्यक सेवाओं में लगे वाहनों ही चलेंगे।

डीएम ने बताया कि बीते कुछ दिनों में कोरोना के मामले बढ़े हैं, जिसे देखते हुए जिले में पिछले शनिवार और रविवार को पूरी तरह से लॉकडाउन रखने का निर्णय लिया गया था। जिसे इस बार भी बरकरार रखा गया है। बताया कि लॉकडाउन में नगर निगम,नगर पालिका और नगर पंचायत की ओर से मुख्य सड़कों,वार्डों आदि को सैनिटाइज किया जाएगा।

वही दो दिवसीय उत्तराखंड मे लॉकडाउन के चलते शनिवार को देहरादून के हर चौराहे पर पुलिस की चेकिंग अभियान चला रही है। अगर इस बीच कोई बेवजाह घूमते मिला तो पुलिस द्वारा उसपर सख्त करवाई की जाएगी।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here