नयार वैली एडवेंचर फेस्टिवल में माउंटेन बाइकिंग में दो नेपाली लड़कियों ने भी किया प्रतिभाग

0
11

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

पौड़ी: जनपद पौड़ी के बिलखेत में आयोजित हो रहे नयार वैली एडवेंचर फेस्टिवल में माउंटेन बाइकिंग में दो नेपाल मूल की लड़कियों ने भी प्रतिभाग किया।

नेपाल मूल की रहने वाली बालिका ने बताया कि वह देश के विभिन्न राज्यों में माउंटेन बाइकिंग कर चुके हैं और नयार वैली में आयोजित एडवेंचर फेस्टिवल के चलते उन्हें यहां पर आने का मौका मिला ।उन्होंने बताया कि लैंसडाउन से पौड़ी होते हुए बिलखेत पहुंचे तो उन्हें यहां का पर्यावरण प्राकृतिक दृश्य ट्रैक के अनुसार काफी अच्छा लगा। यहां पर हो रहे सांस्कृतिक रंगारंग कार्यक्रमों की भी सराहना करते हुए बताया कि जिला प्रशासन पौड़ी की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में शिरकत होकर उन्हें काफी अच्छा महसूस हुआ।

नेपाल मूल की रहने वाली अनिशा ग्रूम ने बताया की वह देश के विभिन्न राज्यों में माउंटेन बाइकिंग कर चुकी है और पौड़ी के नयार वैली एडवेंचर फेस्टिवल होने के चलते उन्हें पहली बार पौड़ी आने का मौका मिला, उन्होंने पौड़ी के सांस्कृतिक रंगारंग कार्यक्रमों की सराहना करते हुए बताया कि यहां की संस्कृति से भी वह काफी प्रेरित हुई है।

माउंटेन बाइकिंग शुरुआत लैंसडाउन से पौड़ी और वहां से आज बिलखेत में इसका समापन हुआ, यहाँ के जो ट्रेक रुट उनमे प्रकृतिक दृश्यों के साथ पूरा ट्रैक काफी अच्छा था, माउंटेन बाइकिग के मुख्य संयोजक सिद्धार्थ ने बताया कि 3 दिनों तक चली इस प्रतियोगिता में 25 लोगो ने प्रतिभाग किया जो कि देश के विभिन्न राज्यों से आये है और जिला प्रशासन पौड़ी को यहां के युवाओं को इस ट्रैक रूट पर माउंटेन बाइकिंग करवानी चाहिए ताकि यह लोग अन्य राज्यों में जाकर अपनी प्रतिभा का परिचय दे सकें।