उत्तराखण्ड: 6 वी से 12वी तक के सभी स्कूल खुले, निर्देशों का किया पालन

0
27

रिपोर्ट-मुकेश बछेती

पौड़ी: उत्तराखण्ड में आज से 6वी से लेकर 12वी तक के सभी स्कूल आज से खोल दिये गए है। इससे पहले गढ़वाल मण्डल के अपर निदेशक माध्यमक शिक्षा महावीर सिंह ने सभी शिक्षको को जरूरी दिशा निर्देश दिए थे। जिन निर्देशो के पालन के साथ बाद ही आज स्कूल खुल पाए।

पौड़ी जनपद में भी आज से 6वी से लेकर इंटरमीडिएट की कक्षाओं वाले स्कूल खुल गए। स्कूल खुलने के साथ ही स्कूल प्रबंधक द्वारा बच्चों को स्कूल में प्रवेश करने से पहले उन्हें सेनेटजर किया गया। इसके साथ ही सुनिश्चित किया गया कि कोई भी बच्चा बिना मास्क के ना हो, इसके बाद ही बच्चों को स्कूल में प्रवेश करने दिया गया।

शिक्षक वेद प्रकाश डोभाल कि स्कूलों में न तो प्राथना कराई गयी इसके साथ ही स्कूल में बच्चो को सपोर्ट गेम्स से दूर रखा जाएगा। क्लास में भी बच्चो के बीच कम से कम 6 फ़ीट की दूरी रखने के निर्देश दिए भी पहले ही दिए जा चुके थे। कोरोना काल के बाद में पहली बार स्कूल खुलने से बच्चे भी खासा उत्साहित दिखाई दे रहे हैं। लंबे समय बाद स्कूल खुलने के बाद वहां पहुंचे विद्यार्थियों ने कहा कि उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है वे घर में बोर होने लगे थे, मगर अब जब स्कूल खुल गए हैं।

तो उन्हें अच्छा महसूस हो रहा है। उन्होंने बताया कि अब उनकी पढ़ाई भी और अच्छे तरीके से हो सकेगी इससे भी अच्छी तरीके से अपने परीक्षा भी दे सकेंगे।