उत्तराखंड: कांग्रेस का तीन दिवसीय विचार मंथन शिविर शुरू, 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर जारी है मंथन

0
24

देहरादून: उत्तराखंड कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए तीन दिवसीय विचार मंथन शिविर की शुरूआत कर दी है। पहले दिन कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक हुई, जिसमें प्रदेश प्रभारी और कोर कमेटी अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने समिति सदस्यों को केंद्रीय संगठन की ओर से जारी दिशा निर्देशों की जानकारी दी। देहरादून रोड स्थित एक होटल में चलने वाले विचार मंथन शिविर के पहले दिन इसमें प्रमुख रूप से प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह आदि शामिल हुए। इस बैठक में कोर कमेटी के गैर सदस्यों को प्रवेश की अनुमति नहीं है।

प्रथम सत्र में प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने तीन दिन तक चलने वाले मंथन शिविर के एजेंडे पर विचार विमर्श किया। उन्होंने सदस्यों को भी अपने स्तर पर जो भी सुझाव है उन्हें कमेटी को लिखित रूप में उपलब्ध कराने को कहा। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस संगठन की ओर से जितनी भी समितियां गठित हैं। उन प्रमुख समितियों की बैठक तीन दिन में होगी। आखिरी दिन अंतिम सत्र में सभी समितियों में आए विचार और सुझाव की समीक्षा करने के बाद ही भावी रणनीति तैयार की जाएगी।

बैठक में राजेश धर्मानी,दीपिका पांडे सिंह, किशोर उपाध्याय, तिलक राज बेहड़, प्रदीप टम्टा, काजी निजामुद्दीन, प्रोफेसर जीतराम, भुवन कापड़ी, रंजीत रावत, करण महरा, प्रकाश जोशी, नवप्रभात, मयूख महर, मनीष खंडूरी, आदेश चौहान, राजेंद्र भंडारी, ममता राकेश, आर्येद्र शर्मा शामिल हुए।