उत्तराखंड: कोलकाता से मुनस्यारी आई कोरोना संक्रमित महिला की मौत

0
34

चमोली: मुनस्यारी घूमने आई कोलकाता (पश्चिम बंगाल) निवासी एक महिला की कोरोना से मौत हो गई। जांच में उसमें कोरोना के साथ ही डेंगू के लक्षण भी पाए गए थे। महिला का कोरोना नियमों के तहत अंतिम संस्कार किया गया।

मुनस्यारी सीएचसी में तीन दिन तक ओपीडी बंद रहेगी। प्रशासन ने पर्यटक आवास गृह को एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया है। अस्पताल और पर्यटक आवास गृह के सभी कर्मियों को होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए गए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, कोलकाता निवासी महिला तीन दिन पहले अपने परिवार के साथ मुनस्यारी आई थी। महिला अपने पति और बच्चे के साथ मुनस्यारी के टीआरसी में रुकी थी। बृहस्पतिवार को उसकी तबीयत खराब हो गई थी। सीएचसी मुनस्यारी में जांच करने पर डेंगू के लक्षण मिले। सांस फूलने पर जब कोरोना जांच की गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। महिला सांस नहीं ले पा रही थी और जांच में 40 फीसदी ऑक्सीजन ही पाई गई। स्थिति को देखते हुए महिला को 108 एंबुलेंस से पिथौरागढ़ भेजा गया, लेकिन क्वीटी के पास ही महिला ने दम तोड़ दिया। शुक्रवार को उनका अंतिम संस्कार नियमों के तहत किया गया।

सीएमओ डॉ. पंत ने बताया कि महिला के पति और तीन साल की बच्ची की कोरोना जांच निगेटिव आई है। पर्यटक महिला की मौत के बाद जिले में कोरोना से मौत का आंकड़ा 49 हो गया है। मुनस्यारी के एसडीएम अभय प्रताप सिंह ने एहतियातन टीआरसी को एक सप्ताह के लिए बंद करने के निर्देश दिए हैं। सीएचसी मुनस्यारी में तीन दिन तक ओपीडी बंद रहेगी। अस्पताल में केवल आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी।