उत्तराखंड आपदा : आपदा स्थल पर DGP अशोक, कर रहे राहत एवं बचाव कार्य की मॉनिटरिंग

0
26

देहरादून : चमोली जिले की आपदा में 11वां शव मिला है जिसके बाद मरने वालों की संख्या 11 हो गई है। वहीं लापता व्यक्तियों की संख्या में इजाफा हुआ है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ANI से बात करते हुए कहा कि लापता लोगों की संख्या 203 तक पहुंच गई है। रविवार की शाम तक कुल 170 लापता थे।

सोमवार की सुबह डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि 153 लोग लापता हैं जबकि सीएम ने 203 लापता बताए। उन्होंने कहा जिस जगह ग्लेशियर फटा वहां से 5 किमी दूर तपोवन में प्रोजेक्ट को नुकसान पहुंचा। मौके पर राहत सामग्री भी पहुंच गई है।सुरंगों में अंदर तक मलबा व दलदल होने के कारण बचाव कार्य में काफी कठिनाई पेश आ रही है। वहीं बता दें कि उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार खुद राहत एवं बचाव कार्य की मोनिटरिंग कर रहे हैं। खुद डीजीपी मोर्चा संभाले हैं। टीमों को जरुरी दिशा निर्देश दे रहे हैं। एसडीआरएफ अन्य टीमों के साथ रात से रेक्स्यू में लगी है।

वहीं बता दें कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह आज चमोली जाएंगे और आपदा प्रभावित लोगों से मुलाकात करेंगे।बता दें कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने अपने सभी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को पीड़ितों तक मदद पहुँचाने के निर्देश दिए हैं। वहीं चमोली में आई आपदा के बाद कांग्रेस ने अपने सभी कार्यक्रम भी किये स्थगित। वहीं बता दें कि केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल, मंत्री धन सिंह व पौड़ी सांसद तीरथ रावत, विधायक महेंद्र भट्ट भी प्रभावित इलाके में पहुंच गए हैं। साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह भी मौके पर पहुंचे।