उत्तराखंड: अपने ही मामा के घर से उड़ाए आठ लाख रुपये, इस तरह आया पुलिस की पकड़ में…

0
66

बागेश्वर: उत्तराखंड में अपराध अपने चरम सीमा पर है, लेकिन पुलिस ने भी अपनी कमर कस रखी है। वही एक रिश्तेदार ने अपने ही घर पर डकैती डाल दी।

मामा के घर में रहकर भांजे ने ही उन्हें आठ लाख रुपए की चपत लगा दी। साइबर क्राइम का खुलासा करते हुए एसओजी व पुलिस की टीम ने आरोपित भांजे को गिरफ्तार कर सामान और नकदी बरामद की। पहली बार पुलिस ने इतनी बड़ी साइबर ठगी का खुलासा किया।

जिला मुख्यालय स्थित मजियाखेत निवासी मधन सिंह टंगड़िया पुत्र उत्तम सिंह के खाते से 8 लाख रुपए गायब हो गए। इसकी जानकारी लगते हुए उन्होंने बीते 18 सितंबर को पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद पुलिस ने जब जांच की तो पाया कि पीड़ित के एकाउंट में से पिछले 7 महीनों से लगातार पैसे गायब हो रहे है।

एक दिन में पांच से 6 ट्रांजेक्शन हुए हैं। पुलिस की शक की सुई इनके आस-पास रहने वाले परिजन व रिश्तेदार पर गई। जब जांच की तो उनके हाथ उनका भांजा राजेंद्र सिंह दफौटी पुत्र श्याम सिंह दफौटी निवासी मालता चढ़ा। उसके पास से लाखों का माल बरामद हुआ। जो हाल ही में खरीदा गया था।

पुलिस ने जब पूछताछ की तो उसने सारी कहानी बता दी। पुलिस ने उसके पास से 18 हजार की नकदी और एकांउट से 22900 रुपए बरामद किए। एकाउंट फ्रीज करा दिया गया है।

आरोपित भांजे राजेंद्र सिंह दफौटी ने अपने मामा मधन सिंह टंगड़िया के घर में अनुपस्थिति के दौरान उनके मोबाइल और एटीएम का प्रयोग कर आनलाइन शापिंग कंपनी एमेजन में अपना एकाउंट बनाया। मामा के एटीएम की डिटेल डालने के बाद उनके मोबाइल में आया ओटीपी डाला और 8 लाख रुपए का ट्रांजेक्शन कर लिया।

उसके बाद आनलाइन शापिंग कर मंहगें-मंहगे शौक पूरे किए। यहां पर उसने एक भूल कर दी। उसने अपने लोकल एकांउट में भी कुछ पैसे ट्रांजेक्शन कर दिए। जब जांच की तो वह पकड़ में आ गया।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here