उत्तराखंड: बेरोजगार युवाओं के लिए पुलिस भर्ती का शानदार मौका, इतने पदों पर होगी भर्ती

0
69

देहरादून: उत्तराखंड के युवाओं के लिए अच्छी खबर है। युवाओं का वर्दी पहने का सपना पूरा करने का वक्त आ गया है। उत्तराखंड पुलिस विभाग में जल्द ही नए पुलिसकर्मियों की भर्ती की जाएगी।

पुलिस मुख्यालय ने भर्ती परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी है। उत्तराखंड में खाली पड़े पुलिसकर्मियों और होमगार्ड्स के खाली पदों को भरने की तैयारी शुरू हो चुकी है। अगले साल उत्तराखंड में कुंभ मेले का आयोजन होना है, जिसमें देश-विदेश से लाखों श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद है। कुंभ मेले के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जानी है।

जिसके चलते उत्तराखंड पुलिस विभाग में खाली पड़े पदों को भरने की प्रक्रिया में तेजी आई है। खाली पदों को जल्द भरा जाएगा। उत्तराखंड पुलिस विभाग फिलहाल इसे लेकर प्रस्ताव तैयार कर रहा है। जिसे स्वीकृति के लिए शासन को भेजा जाएगा।

जानकारी के अनुसार सिविल पुलिस में इस वक्त 1300 पद खाली हैं। जिनमें ट्रैफिक, सिविल, इंटेलिजेंस, सशस्त्र बल, अग्निशमन और पीएसी आदि के पद शामिल हैं। उत्तराखंड पुलिस विभाग की कोशिश है कि कुंभ मेले से पहले सभी पदों को भर दिया जाए।

विभाग जल्द ही पुलिस भर्ती रैली का आयोजन करने जा रहा है। कुंभ मेले में उत्तराखंड पुलिस के साथ-साथ दूसरे राज्यों के पुलिसकर्मियों, होमगार्ड और अर्धसैनिक बलों की भी तैनाती की जाएगी। साथ ही साथ पुलिस विभाग में प्रमोशन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

सब-इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल को भी प्रमोशन किया जाना है। पुराने कर्मचारियों के प्रमोशन के बाद, कई पद खाली होंगे। जिन्हें भरने के लिए मुख्यालय पुलिस भर्ती का आयोजन करेगा। इसे लेकर नए सिरे से प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है, जिसे जल्द ही शासन को भेजा जाएगा।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here