उत्तराखंड क्रांति दल ने की फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा रद करने की मांग

0
8

LokJan Today(देहरादून): उत्तराखंड क्रांति दल उत्तराखंड बेरोजगार संघ की प्रस्तावित रैली को अपना समर्थन देगा। यूकेडी के केंद्रीय प्रवक्ता पीसी थपलियाल ने अब तक की सरकारों को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि राज्य गठन से लेकर आजतक बेरोजगारों के साथ छल किया गया है। साथ ही उनकी भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया गया है। उन्होंने फॉरेस्ट गार्ड भर्ती प्रकरण में कोताही बरतने की कड़ी निंदा करते हुए परीक्षा रद करने की मांग की।

25 फरवरी को उत्तराखंड बेरोजगार संघ राजधानी देहरादून में रैली करेगा। इस रैली को यूकेडी अपना समर्थन देगा। सोमवार को बयान जारी कर कहा कि यूकेडी के केंद्रीय प्रवक्ता पीसी थपलियाल ने कहा कि राज्य अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा पूरी तरह से निरस्त होनी चाहिए और अधीनस्थ चयन आयोग को खत्म कर स्वतंत्र एजेंसी के माध्यम से भर्ती प्रक्रिया संचालित की जानी चाहिए।

पीसी थपलियाल ने कहा कि फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा में पेपर लीक या गड़बड़झाला होने से साबित होता है कि माफिया और आयोग के उच्च अधिकारियों के बीच में मिलीभगत है। उन्होंने कहा कि परीक्षा में गड़बड़ी होने से एक लाख 56 हजार अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया है।

यूकेडी का कहना है कि राज्य गठन की अवधारणा के पीछे रोजगार था, लेकिन गठन से लेकर आज तक प्रदेश में न्यायसंगत भर्तियां हुई ही नहीं हैं। विधानसभा में बैकडोर भर्तियों से लेकर पटवारी पुलिस भर्ती और आज फॉरेस्ट गार्ड की भर्तियां भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी। उपनल की भर्तियां तो बेरोजगारों के साथ सरकार का सबसे बड़ा मजाक और धोखा निकला।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here