उत्तराखंड: कोरोना संक्रमण के नए दिशा नियम जारी, नए नियमों से पर्वतीय व्यापारियों के अंदर असमंजस की स्थिति

0
31

रिपोर्ट-मुकेश बछेती

पौड़ी: प्रदेश सरकार द्वारा कल देर शाम कोरोना के मध्यनजर नए दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं । जिसके तहत प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में दोपहर 2 बजे तक ही दुकानों को खोलने के आदेश दिए हैं ।

इसके साथ ही 2 बजे के बाद आवश्यक सेवा वाली दुकानें ही खोली जा सकती है। जिसको लेकर पर्वतीय क्षेत्रों में दुकानदारों के मन में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। व्यापारी मनदीप रावत का कहना है कि प्रदेश सरकार द्वारा दिए गए आदेश में यह साफ नहीं किया गया है कि दोपहर 2 बजे के बाद पर्वतीय क्षेत्रों में भी दुकानें बंद की जाएगी या नहीं। जिससे व्यापारी असमंजस की स्थिति में है ।

उन्होंने कहा कि अब जिला प्रशासन को साफ करना चाहिए कि 2:00 बजे के बाद पहाड़ी क्षेत्रों में भी प्रदेश सरकार का यह नियम लागू रहेगा या नहीं। जिससे वे इस असमंजस की स्थिति से बाहर आ सके। वहीं इस पूरे मामले में जिलाधिकारी कार्यालय में तैनात वरिष्ठ कर्मचारी दीपक नेगी ने बताया कि जिलाधिकारी कार्यालय से भी अब शासन से प्राप्त नियमों के सापेक्ष दिशा निर्देश जारी किए जाने हैं। उन्होंने कहा कि शासन से जो भी दिशानिर्देश जनपद को प्राप्त हुए हैं। उन दिशा निर्देशों के सापेक्ष जिला अधिकारी महोदय के आदेश के बाद कुछ समय बाद आदेश जारी कर दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि दोपहर 2:00 बजे तक बाजार को बंद करने के आदेश मैदानी इलाकों के लिए दिए गए हैं जोकि पर्वतीय इलाकों में ये नियम लागू नहीं होते। उन्होंने बताया कि कुछ समय बाद जिलाधिकारी के आदेश के बाद जनपद में शासन से प्राप्त दिशा निर्देशों के सापेक्ष आदेश जारी कर दी जाएगी। जिनसे साफ हो जाएगा कि क्या नए दिशा निर्देश जनपद पौड़ी के पर्वतीय इलाकों व मैदानी इलाकों में लागू किए जाएंगे।