उत्तराखंड की बेटी प्रियंका ने सिविल सर्विस परीक्षा में चयनित होकर प्रदेश का नाम किया रोशन

0
42

देहरादून: डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून की एलएलबी सिक्स सेमेस्टर की छात्रा प्रियंका ने सिविल सर्विस एग्जाम में 257  रैंक लाकर डीएवी पीजी कॉलेज का ही नहीं वरन प्रदेश का नाम रोशन किया । एक मध्यम परिवार के किसान पिता की पुत्री ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया।

डीएवी पीजी कॉलेज मीडिया प्रभारी डॉ हरिओम शंकर से फ़ोन पर वार्तालाप करते हुए उन्होंने बताया कि उन्होंने हिंदी माध्यम से सेल्फ स्टडी के माध्यम से इस सफलता को प्राप्त किया है। प्रियंका एक भाई तीन बहनों में सबसे बड़ी है । प्रियंका के पिता दीवान राम एक किसान है और मां विमला देवी एक ग्रहणी है। शुरू से ही सरकारी स्कूल में शिक्षा प्राप्त करके उन्होंने गोपेश्वर राजकीय महाविद्यालय से स्नातक की डिग्री ली उसके उपरांत वर्तमान में यह डीएवी पीजी कॉलेज की एलएलबी सिक्स सेमेस्टर की छात्रा है ।

उन्होंने बताया कि डीएवी कॉलेज के लॉ विभाग के डॉ. आर.के. दुबे, डॉ.जगत सिंह चांदपुरी और विभागाध्यक्ष डॉ पारुल दीक्षित ने हमेशा ही उनको प्रोत्साहित किया | प्रियंका ने बताया उनका एक ही मंत्र था कि उन्होंने ठान लिया तो फिर उसे करना ही है,जिसकी प्रेरणा उन्हें अपने मामा मदन पंचवाल से मिली जो वर्तमान में विकास नगर में जज है।

उनकी सफलता के लिए डीएवी कॉलेज प्राचार्य डॉ अजय सक्सेना डॉ.आर.के. दुबे तथा मीडिया प्रभारी डॉ हरिओम शंकर ने फोन पर प्रियंका को उसकी सफलता के लिए बधाई और शुभकामना दी ।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here