Video: परिसंपत्तियों के बहाने सौहार्द मजबूत कर आए सीएम धामी…

0
26

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने यूपी दौरे के बाद अब उत्तराखंड वापस आ गए हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का परिसंपत्तियों के विवाद का हल निकालने पर आभार जताया है। सीएम धामी ने कहा कि परिसंपत्तियों के बंटवारे के मामले 21 साल से चल रहे थे उन सभी का अब हल निकाल लिया गया है।

सभी विवादों का समाधान हो गया है और जो मामले न्यायालय में लंबित हैं उनको भी दोनों सरकारें वापस लेने पर सहमत हो गई हैं। सीएम धामी ने कहा कि यूपी और उत्तराखंड का गहरा रिश्ता है जैसे छोटे भाई और बड़े भाई के बीच में होता है। सीएम धामी ने कहा कि सिंचाई विभाग से संबंधित 5700 भूमि और 1700 मकान हैं। उनका जॉइंट सर्वे होगा जो उत्तर प्रदेश को जरूरत होगी वह सब यूपी को मिलेगी और जो उत्तराखंड को जरूरत है वह उत्तराखंड को देना तय किया गया है। परिवहन निगम के 205 करोड़ उत्तराखंड को मिलेंगे।

नानक सागर झील, गदरपुर का झील और गंगनहर में साहसिक पर्यटन और गतिविधियां होंगी। किच्छा और बनबसा बैराज क्षतिग्रस्त हो गए हैं उनको उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से दुरुस्त किया जाएगा लगभग सभी बिंदुओं पर सहमति बन चुकी है। आवास विकास की जो परिसंपत्तियां हैं उनका भी बटवारा हो गया है।