Video: बिना बरसात चैंपियन की विधानसभा का गाँव पानी-पानी

0
63

रिपोर्ट: सलमान मलिक

रुड़की: चैंपियन खानपुर विधायक प्रणव सिंह चैंपियन विकास पुरुष होने का दावा करते हैं पर उन्ही की विधानसभा की तस्वीर बहुत कुछ बया कर रही हैं।

जी हाँ जो नजारा आपको तस्वीरों में नजर आ रहा है यह कोई तालाब बरसाती पानी का नही है, यह नजारा हैं रुड़की के ढंढेरा गाँव के मिलाप नगर का। जंहा के ग्रामीणों को पानी निकासी ना होने से भारी परेशानियो का सामना करना पड़ रहा है और अपने क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से अभी भी अपनी समस्याओं के निवारण की आस लगाए बैठे हुए हैं कि कब वो इस ओर ध्यान दे और कब इस भयानक समस्या से उन्हें निजात मिल सके।

यह समस्या आज ही की नही बल्कि पिछले काफी दिनों से इन लोगो के सामने पेश आ रही है। सड़के पूरी तरह से तालाबो में तब्दील हो चुकी है। ग्रामीणों को अब बरसात में बड़ी-बड़ी बीमारियों का डर सता रहा है।जनप्रतिनिधियों से भी खासे नाराज है, लोगो का यही कहना है कि जनप्रतिनिधि सिर्फ वोट मांगने आते है उनकी समस्या कोई नही देखता।

ग्रमीणों का कहना है कि कई बार अलग अलग विभागों में शिकायत के बावजूद कोई सुनवाई नही हुई वही जनप्रतिनिधियों से भी बार बार गुहार लगाने के बावजूद कोई कार्यवाही नही होती। लोगो मे आक्रोश है कि एक तरफ तो कोरोना जैसी बीमारी से लड़ रहे है वही डेंगू व मलेरिया जैसी बीमारी भी उनके सामने मुँह बाय खड़ी है। बहरहाल अब देखने वाली बात यह होगी क्या सरकारी नुमाइंदे या जनप्रतिनिधि इन ग्रामीणों की समस्या पर ध्यान देकर उसका निवारण करते हैं या यह ग्रामीण इस समस्या से ऐसे ही झुझते रहेंगे।

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here