बस टैक्सी में सवारियों की तरह बुलाने लगे यजमान को जब पिंडदान कर रहे पंडित जी सोशल मीडिया में वीडियो वायरल

0
964

इस वक्त पित्र पक्ष चल रहे हैं. अपने पितरों की शांति और सुख समृद्धि के लिए लोग ऐसे स्थानों पर जा रहे हैं, जहां पर तीर्थ पुरोहित उनके पितरों को श्राद्ध तर्पण आदि करवाते हैं. इसके लिए बिहार का गया और उत्तराखंड का हरिद्वार व बदरीनाथ को महत्वपूर्ण स्थान माना गया है. बदरीनाथ को बैकुंठ धाम भी कहा गया है. ऐसे में बदरीनाथ धाम में सैकड़ों लोग रोजाना श्राद्ध तर्पण करने आ रहे हैं.

 

वहीं, बदरीनाथ से एक ऐसे ही तीर्थ पुरोहित का वीडियो वायरल हो रहा है बताया जा रहा है पंडित जी का नाम रामप्रसाद डिमरी है जो चमोली के डिम्मर गांव के हैं ।

जिसे देखकर लोग हंसते हंसते लोटपोट हो रहे हैं. साथ ही यह भी कह रहे हैं कि पितरों की शांति के लिए कर्मकांड के दौरान बोले जाने वाले मंत्रों को तीर्थ पुरोहित कितना गंभीरता से लेते हैं.

वीडियो के मुताबिक, बदरीनाथ धाम में व्यक्ति पितरों की शांति के लिए श्राद्ध तर्पण कर रहा है. लेकिन कर्मकांड करवा रहे पुरोहित को जैसे ही उसके दूसरे यजमान दिखाई दिए तो वह बीच में ही मंत्रों का उच्चारण छोड़ दूसरे जजमान को पकड़ने चले गए.

कर्मकांड करवा रहा व्यक्ति अकेला बैठ हंसने पर मजबूर हो गया. उसके साथ एक अन्य व्यक्ति ने यह पूरा मसला वीडियो के तौर पर मोबाइल में कैद कर लिया. हैरानी की बात ये है कि जब पुरोहित दोबारा कर्मकांड की विधि संपन्न करवा रहे थे तब भी बीच-बीच में उनका पूरा ध्यान और बातचीत उसी यजमान पर थी जिसके लिए मंत्रों के बीच में ही उठ गए थे.