जमाने के साथ चलें, बढ़ रही ऑनलाइन कार्य की रफ्तार: नगरायुक्त

0
42

रिपोर्ट: सैयद मशकूर

सहारनपुर: नगर निगम ने स्मार्ट सिटी की ओर कदम बढ़ाते हुए पार्षदों को भी स्मार्ट बनाना शुरु कर दिया है। इसकी शुरुआत पार्षदों को मोबाइल के विभिन्न ऐपस डाउन लोड और प्रयोग करने के संबंध में प्रशिक्षण देकर की जा रही है।

20-20 पार्षदों को अलग अलग ग्रुप में बुलाकर लगातार दो दिन से ये प्रशिक्षण दिया जा रहा है, जो अभी आगे जारी रहेगा। प्रशिक्षण आई टी प्रभारी मोहित तलवार व उनकी टीम द्वारा दिया जा रहा है। नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह ने पार्षदों को संबोधित करते हुए कहा कि जमाना तेजी से आॅनलाइन कार्य की रफ्तार बढ़ी है। सामान खरीदने से लेकर, किसी भी तरह के भुगतान और यात्रा के लिए टिकट से लेकर सरकार की किसी भी योजनाओं का लाभ लेने के लिए आॅनलाइन ही माध्यम बन गया है। ऐसे हालात में यह जरुरी है कि निगम के पार्षद भी तकनीक की दृष्टि से सक्षम बने और बैठकों आदि के लिए ऐप्स का सहारा लें।

उन्होने कहा कि आयुष ऐप हमें स्वास्थय के टिप्स देने के साथ ही कोरोना से जंग में मदद करता है। इसी दूसरे ऐप्स वर्चुअल बैठकों में काफी सहायक हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि सहारनपुर ऐसा पहला नगर निगम है जिसने योग दिवस और निगरानी समितियों की प्रगति समीक्षा के लिए ऐप के माध्यम से वर्चुअल बैठक की है। उन्होंने कहा कि निगम का प्रयास है कि हमारे पार्षद भी जमाने के साथ कदम बढ़़ा कर चले। पार्षदों ने भी रुचि लेते हुए प्रशिक्षण के प्रति उत्साह दिखाया।

प्रशिक्षण में पार्षद मंसूर बदर, यशपाल पुंडीर, पुनीत चैहान, चंद्रजीत सिंह निक्कू, भूरा सिंह प्रजापति, अशोक राजपूत, चै.शहजाद, मुमताज़ प्रवीन, तब्बसुम महमूद हसन, खुशनसीब अमजद, प्रदीप सिंह, राजेन्द्र कुमार, विजय कालरा, हाजी इमरान सैफी, प्रदीप उपाध्याय, हाजी शाहनवाज़, गौरव चैधरी, संजय गर्ग, रमन चैधरी, अभिषेक अरोड़ा, हाजी गुलशेर, खुशनुमा, शकील प्रधान व आशुतोष सहगल आदि शामिल रहे।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here