जब पूरा देश प्रधानमंत्री के साथ खड़ा है, हमारी सेना सक्षम है, लड़ने के लिए तो हमारे…!

0
29

रुद्रपुर: शुक्रवार को पेट्रोल डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों एवं प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह सहित कांग्रेस जनों के खिलाफ राज्य सरकार के दबाव में देहरादून पुलिस द्वारा मुकदमे दर्ज करने के विरोध में उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश उपाध्यक्ष पूर्व विधायक रणजीत रावत के नेतृत्व में रामनगर कांग्रेस जन द्वारा मानव श्रंखला बनाकर एवं कोविड-19 के सभी नियमों का पालन करते हुए केंद्र एवं राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करा।

रणजीत रावत ने कहा कि आज देश की सीमाएं खतरे में है। चीन जिसने हमारे क्षेत्र में घुसपैठ ही नहीं करी बल्कि 16 से 25 किलोमीटर भारतीय सीमा के अंदर घुस आया है। गलवान घाटी में आज मीडिया द्वारा ही दिखाया गया है की 10,000 से अधिक चीनी सैनिक वहा कब्जा किए हुए हैं टेंट लगाए हुए हैं और स्थाई निर्माण कार्य कर रहे हैं। यह एक राष्ट्रीय खतरा है और हमारे प्रधानमंत्री चुप है और बोल रहे है कि सीमा पर कोई घुसपैठ नहीं हुई है।

रणजीत रावत ने कहा कि ये वही गलवान घाटी है जिसमें इंदिरा गांधी ने सैनिकों के लिए किसान कार्यक्रम किया था। वहा सैनिकों को संबोधित किया था और यह प्रमाण है कि गलवान घाटी हमारी है। इसीलिए आज हमने यहां रामनगर में विरोध प्रदर्शन करा और नारे लगाए कि “जहां झुके नरेंद्र मोदी वो गलवान हमारा है”।

रावत ने कहा कि हम जानना चाहते हैं कि जब पूरा देश प्रधानमंत्री के साथ खड़ा है हमारी सेना सक्षम है लड़ने के लिए तो हमारे प्रधानमंत्री क्यों चुप हैं क्यों झुक रहे हैं।  रणजीत रावत ने कहा कि आज पेट्रोल डीजल के दाम बेतहाशा बढ़ा दिए हैं। राज्य सरकार ने रोडवेज का किराया बेतहाशा बढ़ा दिया हैं।

आज रोजगार खत्म है, बेरोजगारी आज 46 सालों के सबसे चरम पर है। अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है। उन्होंने कहा कि जो दिन रात पानी पी पीकर पाकिस्तान को गाली देते हैं। वह आज चाइना के खिलाफ क्यों नहीं मुंह खोल रहे हैं कि चाइना ने हमारी सीमा पर घुसपैठ की है और आज इसके विरोध में कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया है।

प्रदर्शन करने वालों में नगर अध्यक्ष डीसी हर्बोला, ब्लॉक अध्यक्ष रामनगर देशबंधु रावत, ब्लॉक अध्यक्ष मालधन ओम प्रकाश, नगर पालिका अध्यक्ष हाजी मोहम्मद अकरम किशोरी लाल, अनिल अग्रवाल खुलासा, नरेश कालिया, डॉ निशांत पपने, शिशुपाल सिंह रावत, विमला आर्या, सतेस्वरी रावत, बीना रावत, ममता आर्या, अतुल अग्रवाल, रमेश पंडित, नवीन तिवारी, एनडी पंत, वीरेंद्र लटवाल, महेश पांडे, ताईफ खान, दीप पांडे, महेंद्र आर्य, गिरधारी लाल, संजय कुमार, धारा बल्लभ पांडे, राजू आर्या, किशोर लाल शैलेंद्र रावत, भुवन शर्मा नदीम कुरैशी, मोहम्मद मुजाहिद, लईक सेफी, गोपाल रावत, नजाकत अली, रमाकांत ध्यानी, कैलाश त्रिपाठी कमल तिवारी, धीरज धौंडियाल, लक्ष्मण रावत जयपाल कढाकोटी, पंकज सुयाल, नवीन पांडे आदि कांग्रेस जन मौजुद रहे।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here