किसका मार्ग-कैसा मार्ग, बेलडा गाँव में प्रवेश करते वक्त हो जाए सावधान

0
116

रिपोर्ट: संदीप चौधरी

रुड़की: मूलभूत सुविधाओं और विकास के दावों की हक़ीक़त अगर जाननी हो तो रुड़की के बेलड़ा गाँव में इसकी बानगी साफ़ दिखाई देती है। गाँव का मुख्य मार्ग से लेकर अस्थाई द्वार तक तालाब में तब्दील है, लोगो को गाँव में दाखिल होने के लिए चुनौती भरे मार्ग से गुजरना पड़ता है लेकिन बावजूद इसके ग्राम प्रधान विकास का अलाप लगाने में कोई कसर नही छोड़ते।

बात विकास की होती है तो ग्राम प्रधान लिस्ट की फेरिस्ट में अव्वल नंबर पर दिखना चाहते है, लेकिन ग्रामीण हक़ीक़त से पूरी तरह वाकिफ़ है। रुड़की ब्लॉक के बेलडा गाँव के ग्राम प्रधान के द्वारा किए गए विकास कार्यो की पोल खोलती यह तश्वीर ही काफी है कि गाँव में किस तरह का विकास किया गया है। गाँव में प्रवेश करने का मुख्य रास्ता भी लबाबल पानी से भरा हुआ है जिसमे ग्रामीण आते जाते चोटिल हो रहे हैं पर ग्राम प्रधान को इन सब हादसों से मानो कोई मतलब ही नहीं है।

इस बड़ी जलभराव की समस्या का जल्द ही समाधान नहीं हुआ तो ऐसे में कोई बड़ा हादसा भी हो सकता है, बहरहाल अब देखने वाली बात यह होगी कि ग्राम प्रधान या ब्लॉक का कोई नुमाइन्दा इस बड़ी समस्या की ओर ध्यान देकर इसका हल करा पाता है या नहीं?

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here