प्रेमी संग मिलकर पत्नी ने पति की करी हत्या, कुछ इस तरह पुलिस ने किया खुलासा

0
6

लक्सर: झींवरहेड़ी के ट्रक चालक प्रदीप उर्फ भूरा की हत्या उसकी पत्नी ने अपने प्रेमी से कहकर कराई थी। पत्नी का प्रेमी मृतक के साथ ही ट्रक चालक था।
दोनों के प्रेम संबंधों का पता चलने के बाद मृतक ने उसे धमकी दी थी। धमकी से बचने को प्रेमी ने उसका खून कर दिया। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

एसपी देहात एसके सिंह ने लक्सर कोतवाली में प्रेसवार्ता कर बताया कि सुल्तानपुर चौकी के गांव झींवरहेड़ी निवासी ट्रक चालक प्रदीप उर्फ भूरा पुत्र तिलखा की 26 जून की रात धारदार हथियार से हत्या की गई थी। मृतक के भाई सोमपाल ने इसका मुकदमा लिखाया था। सीओ राजन सिंह के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस व सीआईयू टीम इसकी जांच कर रही थी।

जांच में पता चला कि मृतक के ट्रक पर अमन पुत्र परवेश, निवासी ग्राम हरिपुर थाना बेहट (सहारनपुर) उत्तर प्रदेश भी दूसरे चालक के तौर पर काम करता था।
इस दौरान अमन के मृतक की पत्नी ममता से अवैध संबंध बन गए। मृतक को इसका पता चला तो उसने अमन को देख लेने की धमकी दी थी। अमन इसे डरा हुआ था। बाद में अमन ने ममता के साथ मिलकर उसकी हत्या करने की योजना बनाई। 26 जून को ममता ने बेटे से मृतक को फोन कराकर उसके घर लौटने की तसदीक की।

इसके बाद ममता के कहने पर अमन रात को झींवरहेड़ी पहुंचा और छुरे से प्रदीप की हत्या कर दी। पुलिस ने अमन व ममता को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से छुरा बरामद कर लिया है। साथ ही घटना के समय अमन द्वारा पहने गए कपड़े व जूते भी पुलिस ने कब्जे में ले लिए हैं।

ममता की उम्र करीब 42 साल है, जबकि उसका प्रेमी अमन अभी 23 साल का है। उनके संबंधों का पता चलने पर प्रदीप ने पत्नी को भी धमकाया था। पर पत्नी अपने प्रेमी को छोड़ने को तैयार नहीं थी। उसी ने अमन को प्रदीप की हत्या के लिए तैयार किया। जांच के दौरान पुलिस ने प्रदीप का फोन चेक किया तो पता चला कि प्रदीप ने पत्नी से संबंधों के बाबत अमन से बात कर उसे भी बुरा भला कहा था। इसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो मामले का खुलासा हो गया।

सूत्रों के अनुसार अभियुक्त की गिरफ्तारी व घटना के खुलासे में सीआईयू टीम रुड़की एहम भूूमिका रही ।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here