चौथा ऊर्जा कप टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट देहरादून में 18 विभागीय टीमों के बीच रहेगा मुकाबला

0
192
Your browser does not support the video tag.

 

देहरादून:

 

डीआरसीए की ओर से चौथे ऊर्जा कप टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन 14 से 29 जनवरी तक किया जा रहा है। टूर्नामेंट में 18 विभागीय टीमें प्रतिभाग कर रही हैं।

शुक्रवार को धैर्य क्रिकेट एकेडमी ईसी रोड में आयोजित पत्रकार वार्ता में आयोजन उपाध्यक्ष प्रखर प्रकाश मिश्रा ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट का आयोजन तनुष क्रिकेट एकेडमी सिंघनीवाला शिमला बाइपास में होगा। लीग आधार खेले जाने वाले टूर्नामेंट में 18 विभागीय टीम प्रतिभाग कर रही हैं। टीमों को चार पूल में बांटा गया है। प्रत्येक पूल से दो-दो टीमें क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करेंगी। प्रत्येक दिन दो मैच खेले जाएंगे। सभी मैच रंगी ड्रेस और सफेद बॉल से खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का लाइव प्रसारण सेट स्पोर्ट्स पर किया जाएगा। इस दौरान आयोजन सचिव किरन सिंह, समन्वयक दलजीत सिंह, पंकज रावत, सूरज राणा, रवि बिष्ट आदि मौजूद रहे।

ये टीमें कर रही प्रतिभाग

पूल ए: इकनम टैक्स, एनआईवीएच, बेसिक एजुकेश्न, वर्ल्ड बैंक, फूड इलेवन

पूल बी: आईएमए, सीएमओ, हेल्थ इलेवन, दून पुलिस

पूल सी: पेयजल इलेवन, आरडब्ल्यूडी, इरिगेशन, सिडकुल

पूल डी: आबकार विभाग, यूपीसीएल, अभियोजन विभाग, आईसीएफआरई, सेंट्रल बैंक

ऊर्जा कब के मुख्य अतिथि विकास नगर विधानसभा के विधायक ह मुन्ना सिंह चौहान होगे खिलाड़ियों के लिए बड़ी चुनौती अपने आप को फिट रखते हुए बेहतर प्रदर्शन करना तो होगा ही साथ ही मानसिक रूप से मजबूत रहते हुए उन्हें अपने आप को चोटिल होने से भी बचाना होगा गत वर्ष की विजेता यूपीसीएल को अपना खिताब बचाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा ऊर्जा कप में गढ़वाल और कुमाऊं के स्टार खिलाड़ी जो कि सरकारी नौकरियों में है अपने हाथ दिखाते नजर आएंगे जबकि कुछ ऐसे खिलाड़ी भी होंगे जो दूसरे प्रदेशों से हैं और वे यहां उत्तराखंड सरकार में नौकरी करते हैं कुल मिलाकर देखा जाए तो उत्तराखंड वालों को अपने ही बीच के क्रिकेटर्स हीरो को देखने का मौका मिलेगा इस टूर्नामेंट का लाइव प्रसारण यूट्यूब  sat sports  पर प्रसारित किया जाएगा