रुड़की :आग की सुलगती लफ्टो से बना पान क्या आपने देखा, या खाया है

0
22

LokJan Today(रुड़की): क्या आपने कभी फायर पान का स्वाद चखा है? अगर आप पान खाने की शौकीन हैं तो आपको एक बार इसे जरूर ट्राई करना चाहिए। जी हां इंडिया के कई शहरों में ये पान सर्व किया जाता है। आग की सुलगती लपटों से बना ये पान इन दिनों इंडिया में काफी पॉपुलर हो रहा है। रुड़की शहर में भी अब ये पान अपना स्वाद का दम भर रहा है।
रुड़की के सिविल लाईन इलाके में भी अरोमा फैमिली पान कैफ़े का उद्धघाटन नगर विधायक प्रदीप बत्रा ने किया। जिसमे नगर विधायक ने फायर पान का स्वाद चखा, इस दौरान इस अद्भुत पान का स्वाद चखने के लिए नगरवासियों का तांता लगा रहा। कैफे स्वामी…. ने बताया कि 50 तरह के बिना तम्बाकू के यूनिक पान की वैरायटी उनके पास मौजूद है। यह प्रतिष्ठान रुड़की शहर का पहला एक मात्र ऐसा प्रतिष्ठान है जहां बिना तम्बाकू से अनेकों यूनिक पान मिलते है।

यूं तो रुड़की शहर में अनेकों प्रतिष्ठ भंडार ऐसे है जिनका ज़ायका अन्य शहरों में भी सर चढ़कर बोलता है, लेकिन अब शहर में बिना तम्बाकू के 50 ज्यादा वैरायटी के पान जिसमे फायर पान, शाही पान, फर्स्ट नाईट पान, लड्डू पान, हलवा पान, ड्राई फ्रूट पान आदि अनेकों वैरायटीया मौजूद है। इन तमाम पान की वैरायटीयो में फायर पान सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला पान है। इसे बनाने का तरीका भी आम पान के तरीके की तरह ही होता है लेकिन इसे खास बनाती है इस पर लगने वाली आग।बताया जाता है की इस फायर पान को खाने से मुँह को किसी तरह का कोई नुकसान नही होता है। इस पान के उतने ही फायदे हैं और ये उतना ही असरदार है जितना कि आम पान होते हैं। वैसे बताया तो ये भी जाता है कि इस पान को खाने के की औषधी फायदे भी हैं।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here