पौड़ी: मुख्य कोषागार कार्यालय में तैनात कर्मचारीयो ने विभागीय अधिकारियों पर मानसिक उत्पीड़न करने का लगाया आरोप

0
387

रिपोर्ट-मुकेश बछेती

पौड़ी: पौड़ी के मुख्य कोषागार कार्यालय में तैनात कर्मचारीयो ने विभागीय अधिकारियों पर मानसिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। एक कर्मचारी का कहना है कि उनकी माताजी को कैंसर है जिसके लिए अवकाश मांगने पर उन्हें विभाग की ओर से अवकाश नहीं दिया गया, जबकि अन्य कर्मचारियों को अवकाश दिया जा रहा है और उनके हिस्से का कार्य भी उनपर थोपा जा रहा है जिससे वह मानसिक और शरीरिक रूप से पड़ताडित हो रहे है।

वहीं कर्मचारी संगठन की ओर से कहा गया कि किसी भी कर्मचारियों के मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा। कि इस तरह की घटना दोबारा होती है तो उसके विरुद्ध आंदोलन किया जाएगा। पौड़ी कोषागार कार्यालय में एक कर्मचारी ने मुख्य कोषाधिकारी और अन्य कर्मचारियों पर मानसिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया । वही आज इस समस्या के समाधान के लिए कर्मचारी संगठन की ओर से मुख्य कोषाधिकारी से वार्ता करते हुए इस तरह की समस्या का आगे न दोहराने की बात कही गई है। कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों सीताराम पोखरियाल ने कहा कि किसी भी कार्यालय के अधिकारी की ओर से किसी भी कर्मचारी के साथ मानसिक उत्पीड़न नहीं होना चाहिए।

सीएल लेना कर्मचारी अधिकार है और उसे वह अधिकार मिलना चाहिए जबकि कर्मचारी की माता को कैंसर है और उसे इस वक्त विभाग की ओर से सीएल देनी चाहिए थी लेकिन विभाग की ओर से उसे छुट्टी नहीं दी गयी। ऊपर से अन्य कार्य भी सौंप दिए गए। जिससे कि कर्मचारी मानसिक रूप से प्रताड़ित हो रहा था। वहीं इस विषय में मुख्य कोषाधिकारी से वार्ता की वहीं मुख्य कोषाधिकारी की ओर से बताया गया कि यह उनके विभागीय मामला है और यदि अवकाश को लेने को लेकर कोई बात हुई है तो इस बात का जल्द समाधान निकाला जाएगा।