आस्ट्रियां की राजधानी विएना में आतंकी हमला, सात की मौत, कई घायल

0
35

यूरोप के ऑस्ट्रिया की राजधानी विएना में छह अलग-अलग स्थानों पर हुई गोलीबारी की घटनाओं में सात लोगों की मौत हो गई और एक पुलिस अधिकारी सहित कई लोग घायल हो गए। मीडिया ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ और डेली मेल की खबर के मुताबिक आस्ट्रिया के गृहमंत्री कार्ल नेहमर ने बताया कि सोमवार शाम को हुई गोलीबारी की घटनाएं आतंकवादी मालूम पड़ती हैं।विएना पुलिस के अनुसार इस हमले में कई लोग घायल हुए हैं। इनमें कई की हालत गंभीर बनी हुई है।

विएना पुलिस द्वारा किए गए एक ट्वीट में बताया गया है कि रात 8 बजे गोलीबारी की घटना हुई जिसमें कई राउंड गोलियां चलीं। ट्वीट में आगे बताया गया है कि कई संदिग्ध रायफल से लैस नजर आए हैं। गोलीबारी की घटना शहर के 6 अलग-अलग जगहों पर हुई है।मंत्रालय के एक प्रवक्ता के अनुसार, स्वीडनप्लाट्ज के पास गोलीबारी में एक पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इसके अलावा पुलिस अधिकारियों द्वारा एक संदिग्ध हमलावर को मार गिराया गया है।

एक निजी ब्रॉडकास्टर ओई 24 द्वारा प्रसारित वीडियो में एक नकाबपोश हमनलावर को दिखाया गया जिसने कम से कम दो शॉट फायर किए। एक अन्य वीडियो में एक रेस्तरां के बाहर खूनी मंजर दिखाई दिया। वियना में यहूदी समुदाय के प्रेसीडेंट ऑस्कर डॉयच ने कहा कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि हमलावरों ने यहूदी धार्मिक स्थल को निशाना बनाया है या नहीं है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here