उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाओं के शासनादेश के बाद, शिक्षा विभाग ने कसी कमर…

0
29

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

पौड़ी: उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाओं के लिए प्रदेश सरकार द्वारा शासनादेश निकाला जा चुका है।जिसके बाद अब शिक्षा विभाग भी हरकत में आ गया है।बची हुई बोर्ड परीक्षाओं को शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न कराने के लिए शिक्षा विभाग ने अपनी कमर कस ली है।

इसके साथ ही कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मंडल शिक्षा अधिकारी महावीर सिंह बिष्ट ने सभी विद्यालय के व्यवस्थापको को आवश्यक दिशा निर्देश से भी दे दिए हैं। मंडल शिक्षा अधिकारी महावीर बिष्ट ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा बचे हुए बोर्ड पेपर को संपन्न कराने के लिए शासनादेश जारी कर दिया गया है। इसके बाद सभी विद्यालय के व्यवस्थापक को समुचित व्यवस्था करने के लिए कह दिया गया है।

उन्होंने बताया कि ऐसे विद्यालय जिनमें क्वारंटिन सेंटर या आपदा केंद्र बनाए गए थे उनको भी जिलाधिकारी द्वारा खाली करवाने के आदेश दिए जा चुके है। इसके बाद इनमें संपूर्ण सेनेटाइजर से छिड़काव किया जा रहा है। उन्होंने अभिभावकों से भी अपील की है कि सभी का बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्र छात्राओं को मास्क पहनकर की स्कूल भेजें। इसके साथ ही उन्होंने छात्रों से अपील की है कि  कोरोना संक्रमण को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और साफ सफाई का विशेष ध्यान दें। उन्होंने उम्मीद जताई है कि बची हुई बोर्ड परीक्षाएं शांतिपूर्ण ढंग से और कोरोना रहित संपन्न करा दी जाएंगी।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here