दबंगों ने किया तालाब पर अवैध कब्जा, प्रशासन खामोश…

0
67

रुड़की: भले ही हाईकोर्ट की सख्त हिदायत हो कि तालाबों पर अतिक्रमण नही होने दिया जाएगा पर इस सब को ताक पर रख कर दबंग स्कूल प्रबन्धक रुड़की के गणेश पुर में स्तिथ तालाब की कई बीघा जमीन पर कब्ज़ा कर चुका है। और इतना ही नही रुड़की हरिद्वार विकास प्राधिकरण की मिलीभगत से बिना नक्शे के कई मंजिला ईमारत भी ठोक डाली।

साथ ही नही लॉक डाउन के दौरान ही उस में निर्माण कार्य जारी रखा जब सरकार ने कोई भी किसी भी तरह के काम पर पाबंदी लगाई हुई थी। तब नगर निगम एरिया में स्तिथ गणेशपुर के लोग अब इस बात को लेकर चिंतित है कि जब भीषण वर्षा होगी तो सारा पानी उनके घरों में घुस जाएगा क्योंकि स्कूल के मालिक ने कई बीघा तालाब के अधिकतर हिस्से पर अपना कब्जा जमा लिया है।जिस वजह से नाले से होकर गुजरने वाला पानी अब तालाब में ना जाकर उनके घरों में घुसेगा। पर स्कूल के प्रबंधक को इस बात की कोई चिंता नही हैं। वह तो बस बेधड़क अपने अवैध निर्माण को बढ़ाये जा रहा है, क्योंकि विकास प्राधिकरण में गरीबो की शिकायतें कोई मायने नही रखती। जब तक स्कूल मालिक उनकी जेबे गर्म करते रहेंगे।

वही स्थानीय निवासियों द्वारा सूचना के अधिकार में जानकारी ली गई तो स्कूल की बिल्डिंग को विकास प्राधिकरण विभाग की ओर से निर्माणाधीन बिल्डिंग को 4 जून को सील करने का आदेश भी जारी किया गया है पर बावजूद इसके स्कूल की बिल्डिंग में निर्माण अभी भी बादस्तूर जारी है। खेर अब सवाल यही उठता है कि इन गरीबो की कोई सुनाई होगी या यह भू माफिया स्कूल प्रबंधक इसी तरह से अपने स्कूल का निर्माण करता रहेगा।

 

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here