हरेला के उपलक्ष में उच्च शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत ने वृक्षारोपण कर लोगों को दिया संदेश

0
16

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

पौड़ी: आज प्रदेशभर में हरेला महोत्सव बड़ी ही धूमधाम से मनाया जा रहा है, इस उपलक्ष में उच्च शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत ने पौड़ी के राशी स्टेडियम के आसपास के क्षेत्रों में वृक्षारोपण कर लोगों को संदेश दिया, कि वे भी आज के दिन में एक पौधा अवश्य लगाएं और उस पौधे की देखभाल वे अपने बच्चे की तरह करें।

उन्होंने बताया कि जिस तरह से हरेला पर्व प्रदेश के लोक संस्कृति का एक अभिन्न अंग बन गया है और माननीय मुख्यमंत्री के नेतृत्व में अब यह जन आंदोलन के रूप में चलाया जा रहा है, उन्होंने बताया कि उनकी सरकार द्वारा इस वर्ष दो करोड़ के लगभग पौधारोपण करने का लक्ष्य रखा गया है । जिससे पर्यावरण को सुंदर और स्वच्छ बनाए जा सके।

उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि हरेला पर्व के उपलक्ष में वे सभी अपने घरों के आसपास जहां भी उन्हें उचित जगह मिले एक वृक्ष अवश्य लगाएं। जिससे पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाया जा सके। इसके साथ ही आज पौड़ी के पाबौ ब्लॉक में भी ब्लॉक प्रमुख रजनी रावत द्वारा हरेला पर्व के उपलक्ष में पौधा रोपड़ का कार्यक्रम किया गया, जहाँ पर ब्लॉक प्रमुख सहित तमाम जनप्रतिनिधियों ने एक एक वृक्ष लगाकर हरेला पर्व की शुभकामनाएं सभी को दी। इसके साथ ही हरेला पर्व के उपलक्ष में रोजगार मेले का आयोजन भी पाबौ ब्लॉक में किया गया जिसमें बढ़-चढ़कर बेरोजगार युवाओं ने हिस्सा लिया।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here