सहारनपुर: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, तीन शातिर अभियुक्तों को भारी मात्रा में नकली औषधियों व सौंदर्य प्रसाधन सहित किया गिरफ्तार

0
19

रिपोर्ट : सैयद मशकूर

सहारनपुर: सहारनपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी नकली औषधियों व सौंदर्य प्रसाधन को अवैध रूप से निर्माण करने वाले तीन शातिर अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार। यहा पूरा मामला जनपद सहरानपुर के थाना मंडी के पुराना कलसिया रोड पर स्थित ताहिर गार्डन का है, जहाँ पिछले लगभग 2 साल से नकली ओषधि व सौंदर्य प्रसाधन का अवैध रूप से निर्माण करने का कार्य चल रहा था, और पुलिस को काफी समय से इसकी सूचना प्राप्त हो रही थी।उसी के चलते थाना मंडी पुलिस द्वारा रात 11:00 बजे मुखबिर की सूचना के आधार पर इस जगह पर छापा मार तीन शातिर अभियुक्त रमन ठाकुर, नफीस व मोहम्मद अर्सलान को पुलिस ने भारी मात्रा में नकली ओषधि व सौंदर्य प्रसाधन सहित गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है।

पकड़े गए सौंदर्य प्रसाधन की कीमत गरीब 1.25 करोड़ रुपए बताई जा रही है और अभी इनके बाकी 4 साथी आसिफ, राजकुमार, तारीक व मोहम्मद शारिक की गिरफ्तारी का भी प्रयास लगातार किया जा रहा है। एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि ताहिर गार्डन में पिछले 2 साल से नकली कुछ चीजों के द्वारा यह सौंदर्य प्रसाधन का सामान बनाया जा रहा था और काफी बड़े पैमाने पर अलग-अलग राज्यों में यह सामान सप्लाई भी किया जा रहा था और इस्टोकेज सामान की कीमत 1.25 करोड़ रुपए आंकी गई है।  इनको बनाने की मशीन भी है।

इस पूरे मामले में तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जा चुका है और बाकी चार फरार अभियुक्तों की तलाश भी की जा रही है और इसके अलावा इनकी बिलिंग देखकर उन व्यापारियों व मेडिकल स्टोरों को भी खंगाला जाएगा जो इन से कम दामों में नकली सामान खरीद कर आगे अधिक दामों में बेचने का काम किया करते है।

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here