केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया आयकर अपीलीय न्यायाधिकरण की ट्रिब्यूनल का उद्घाटन

0
50

LokJan Today: आज एक निजी होटल में (ITAT) आयकर अपीलीय न्यायाधिकरण की ट्रिब्यूनल का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया। अब तक आयकर दाताओं की अपीलों पर सुनवाई दिल्ली ट्रिब्यूनल में की जा रही थी ऐसे में यहां के आयकर दाताओं को दिल्ली आना पड़ता था इसी के चलते ट्रिब्यूनल ने प्रदेश में सर्किट बेंच स्थापित करने का निर्णय लिया है।

इसे शुरू करने के लिए किराये का भवन लिया गया है। केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उद्दघाटन करने के बाद इसे समस्याओं के निराकरण के लिए बेहतर कदम बताया। उत्तराखंड में अपीलों की संख्या 900 के लगभग है। वर्तमान में प्रदेश के आयकर दाताओं की अपीलों पर सुनवाई दिल्ली ट्रिब्यूनल में की जा रही है। जल्द ही दिल्ली ट्रिब्यूनल में चल रहीं अपीलों को देहरादून ट्रांसफर किया जाएगा।

इसके आलावा उद्दघाटन के साथ ही 5 अपीलों का निस्तारण भी आज किया गया।।जिसकी सुनवाई ट्रिब्यूनल के अध्यक्ष जस्टिस P.P. Bhatt ने खंडपीठ के साथ की।फिलहाल सर्किट बेंच अपीलों की संख्या के आधार पर लगाई जाएगी, इसके बाद अपीलों के आधार पर ही रेगुलर बेंच के लिए भी मंथन किया जाएगा।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here