टिड्डी के दल ने उत्तराखंड के किच्छा में किया आक्रमण, भाजपा विधायक राजेश शुक्ला एक्शन मोड में..

0
267

किच्छा: टिड्डी का एक दल उत्तरप्रदेश से होते हुए उत्तराखंड के किच्छा विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों की फसलों पर देर आक्रमण किया। जिसके ठीक बाद से ही भाजपा विधायक राजेश शुक्ला एक्शन मोड मे आ गए।और भाजपा विधायक राजेश शुक्ला ने कुमाऊं कमिश्नर अरविंद सिंह जयंती से वार्ता कर फायर ब्रिगेड टीम को लगाकर टिड्डियों को भगाने एवं ड्रोन की मदद से दवाई छिडकाव करने की मांग की।

कुमाऊं कमिश्नर के निर्देश पर जिला प्रशासन हरकत में आया और ग्राम दरऊ, सैजना,गिद्धपुरी, पक्की खमरिया, भमरौला समेत तमाम ग्रामों में टिडडियो से धान, गन्ना, चरी की फसल बचाने का अभियान शुरू किया। भाजपा विधायक राजेश शुक्ला ने आज स्वयं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया तथा जहां-जहां से टिड्डीयो के आने की सूचना मिली उसका निरीक्षण किया।

प्रशासनिक अधिकारियों के साथ विधायक राजेश शुक्ला द्वारा गांवों में निरीक्षण करते हुए दवा का छिड़काव शुरू करा दिया ताकि किसानों की फसलों को टिड्डी दल के आक्रमण से बचाया जा सकें। वही फसलो के नुकसान की आशंका से मायूस किसानों का हिम्मत बढ़ाया, साथ ही प्रशासन द्वारा की जा रही स्प्रे में किसनो द्वारा पूरी मदद की जा रही है। इस दौरान मौके का निरीक्षण करने वालों मे भाजपा विधायक राजेश शुक्ला, एसडीएम विवेक प्रकाश, मुख्य कृषि अधिकारी अभय सक्सेना, कृषि रक्षा अधिकारी विधि उपाध्यक्ष एवं अन्य अधिकारियों की टीम व ग्रामीण किसान मौजूद थे।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here