मनोज को बचपन से ही सेना में भर्ती होकर देश सेवा करने का बेहद था शौक…

0
83

देहरादून: सोमवार को हाम्रॊ स्वाभिमान ट्रस्ट उत्तराखण्ड के तत्वावधान में ढाक पट्‌टी राजपुर देहरादून के अमर शहीद राइफलमैन मनोज राना को उनकी 7वीं पुण्‍य तिथि पर सामाजिक दूरी का पालन करते हुए सीमित संख्‍या में भारतमाता के वीर सपूत को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई ।

इस अवसर पर विधायक गणेश जोशी,  निर्मला जोशी, हाम्रॊ स्‍वाभिमान ट्रस्ट की प्रदेश अध्‍यक्षा कमला थापा , पार्षद उर्मिला थापा, शहीद के पिता जीत सिंह राना , माता उषा राना ने अमर शहीद की प्रतिमा पर फूल मालाएँ चढा़कर श्रद्धा सुमन अर्पित किये ।उपस्‍थित सभी ने दो मिनट का मौन रखकर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। अध्‍यक्षा कमला थापा ने बताया कि शहीद मनोज राना तीन बहनों के इकलौते भाई थे। 2006 में सेना में भर्ती हुए थे और 2/4 गोर्खा राईफल्‍स के सैनिक थे और 15 राष्ट्रीय राईफल्‍स में तैनात थे । वर्ष 2013 में आज ही के दिन एक आतंकी मुठभेड़ में जम्‍मु -कश्‍मीर के कुपवाड़ा में देश की रक्षा करते हुए वे शहीद हो गये थे ।

शहीद की वीरमाता उषा राना ने बताया कि मनोज राना को बचपन से ही सेना में भर्ती होकर देश सेवा करने का बेहद शौक था ।उन्‍हे अपने बेटे की शहादत पर गर्व है ।
विधायक गणेश जोशी ने हंस फाऊंडेशन की मदद से राजपुर मुख्‍य चौक पर जाँबाज शहीद राइफलमैन मनोज राना के नाम पर शहीद द्वार भी बनाया है और प्रतिवर्ष इसी स्‍मारक पर सभी अमर शहीद को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं ।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here